« आजमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आलमपुर गांव में मजदूरी करने के दौरान सर्पदंश का शिकार हुआ युवक,जहरीला सांप लेकर इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल « डगरा पुल और जर्जर सड़क का बीडीओ ने किया निरक्षण « कटिहार में एक विधवा महिला मांग रही है इंसाफ,गाँव के एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप। « बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर सड़क जाम कर लोगो ने बिजली विभाव के खिलाफ किया प्रदर्शन « कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र के आदर्श मध्य विद्यालय बलरामपुर के कम्प्यूटर कक्ष के मुख्य दरवाजे के ताला काटकर स्कूल में की चोरी « जमीन ब्रोकर मनीष ठाकुर की गोली मारकर हत्या « इंडिया गठबंधन के सभी दलों ने सरकार के खिलाफ निकाला प्रतिरोध मार्च « नीतीश कुमार के जैसा नेता आजादी के बाद ना पैदा हुआ है और ना ही पैदा होगा-इर्शादुल्ला । « कटिहार में बाढ़ सुखाड़ को लेकर अनुश्रवन समिति की बैठक,जिला प्रभारी मंत्री के साथ सांसद विधायक रहे मौजूद « जो दो बच्चे से अधिक पैदा करते है वो देश का नहीं खुद का ख्याल रखते हैं-नीरज सिंह बब्लू प्रभारी मंत्री।
«Back
कटिहार के महानंदा नदी में उतार-चराव होने से लगातार भीषण कटाव
  • State
  • 2024-07-08 18:27:42
  • सैयद शादाब आलम

कटिहार के महानंदा नदी में उतार-चराव होने से लगातार भीषण कटाव

कटिहार जिले के अमदाबाद प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लखनपुर पंचायत के बेलगच्छी गांव में महानंदा नदी के तेज कटाव से  सैकड़ो परिवार दहशत में है।


कटाव को लेकर कहते हैं ग्रामीण


 कटाव को लेकर स्थानीय  ग्रामीणों ने कहा कि यह कटाव का दंश  हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी झेलना पड़ रहा है । पिछले कई वर्षों से हो रहे भीषण कटाव के कारण सैकड़ो परिवार का घर महानंदा नदी पर विलीन  हो गया है।  वहीं कई परिवार अपने आशियाने को तोड़कर दूसरी जगह पलायन कर गए है। हालांकि आज भी कई ऐसे ग्रामीण है जिनके पास ना तो घर बनाने की जगह है ना तो सामान रखने की जगह है वहीं भीषण कटाव से हो रहे परेशान ग्रामीणों ने कहा कि हम लोगों के पास कुछ भी जमीन नहीं ह घर बनाने को हम लोग अब जाए तो जाए कहां। 

 ग्रामीण कहते है कि अब हम लोगों का क्या होगा  यह सरकार कटाव को लेकर क्यों नहीं कुछ ठोस कदम उठाती है ,स्थानीय ग्रामीण ठोस कदम उठाने की पहल कर रहे हैं,वही स्थानीय लोग कटाव को रोकने के लिए बांस की झाड़ को कटाव स्थल पे डालकर रोकने का प्रयास कर रहे हैं।

Recent News

आजमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत आलमपुर गांव में मजदूरी करने के दौरान सर्पदंश का शिकार हुआ युवक,जहरीला सांप लेकर इलाज के लिए पहुंचा अस्पताल
2024-07-23 17:16:31
 
डगरा पुल और जर्जर सड़क का बीडीओ ने किया निरक्षण
2024-07-23 17:10:15
 
कटिहार में एक विधवा महिला मांग रही है इंसाफ,गाँव के एक युवक पर दुष्कर्म का आरोप।
2024-07-23 17:00:29
 
बिजली की लचर व्यवस्था को लेकर सड़क जाम कर लोगो ने बिजली विभाव के खिलाफ किया प्रदर्शन
2024-07-23 14:49:01
 
कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र के आदर्श मध्य  विद्यालय बलरामपुर के कम्प्यूटर कक्ष के मुख्य दरवाजे के ताला काटकर स्कूल में की चोरी
2024-07-23 14:36:02